img1
आप यहां है : मुख्य पृष्ठ >> यातायात
यातायात
 

वायु परिवहन: सबसें नजदीक हवाई अड्डा यहाँ पर इंदौर में हैं जो कि देवास से 40 किo मीo के अंतर्गत आता हैं । (घरेलु) अंतर्राज्यीय हवाई यात्रा के लिए भारतीय वायु सेवा एवं नीजि वायु सेवाओं में सहारा , जेट सेवाएं इंदौर से दिल्ली, मुंबई, चेन्नई और देश के मुख्य शहरों से जोड़ती है ।


रेल परिवहन: देवास शहर पूर्ण रूप से मालगाड़ी परिवहन सें जुड़ा हैं यहाँ से मालगाडीयाँ का दिल्ली, मुंबई, कलकत्ता, चेन्नई, जयपुर, आदि मुख्य शहरो सें आवागमन होता हैं ।


सड़क परिवहन: देवास शहर राष्ट्रीय राजमार्ग के क्रमांक 3 जो कि (आगरा सें मुंबई) को जाता हैं, पर स्थित हैं । देवास शहर केंद्र में स्थित हैं । अन्य दूसरे जिले भी सड़कों सें इसके आस - पास स्थित है । देवास जिला इन जिलो के केंद्र में स्थित है । इसके आस-पास मुख्य रूप से उज्जैन जिला है । उज्जैन नगर (धार्मिक शहर हैं जो की महाकालेश्वर के लिए प्रसिद्ध हैं ) अन्य जिलो में सिहोर, भोपाल (मध्यप्रदेश की राजधानी है) और इंदौर जिले मुख्य रूप से जुड़े हैं । यह शहर सड़क परिवहन से संपन्न है व पूर्ण- रूपेण जुड़ा है । देवास शहर आगरा से 560 km दूरी व भोपाल से 160 km दूरी पर व उज्जैन से 33 km दूरी पर और इंदौर से 35 km की दूरी पर स्थित है ।